Sunday 21 January 2018

Scalper - स्विंग व्यापारी - विदेशी मुद्रा


स्कैल्पिंग, इन्ट्राडे और स्विंग ट्रेडिंग शैली (इंग्लिश) के लिए सुपरफक्स 8220 एसपरफ़िक्स सिस्टम 8221 एक पूर्ण व्यापार उपकरण है जो स्काल्ज़िंग ट्रेडिंग के लिए बनाया गया है। इंट्रा डे एम्प स्विंग ट्रेडिंग सूचक का मुख्य सिद्धांत मूल्य कार्रवाई गुप्त रणनीति मूल्य चैनल कुछ बहुत ही विशेष एमटी 4 संकेतक है। सभी एक में सूचक की हिट दर सबसे मुद्राओं में लगभग 9 0 है हम आपको सलाह देते हैं कि आप पढ़ते हैं और सुनिश्चित करें कि आप इसे लागू करने से पहले पूरी प्रणाली को समझें। अपने स्वयं के पैसे से व्यापार करने से पहले डेमो खातों में प्रयोग और अनुभव प्राप्त करें संकेतक स्थापित करना, विशेषज्ञों के सलाहकार और टेम्पलेट ओपन मेटाटेडर फ़ाइल-gt ओपन डेटा फ़ोल्डर पर क्लिक करें एक ब्राउज़र पॉप अप होगा चरण 1: अपने MQL4indicators फ़ोल्डर में सूचक फ़ाइल EX4 की प्रतिलिपि बनाएँ। यह फ़ोल्डर मेटा ट्रेडर ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का एक फ़ोल्डर है। चरण 2: अपने MQL4Experts फ़ोल्डर में विशेषज्ञ फ़ाइल EX4 की प्रतिलिपि बनाएँ। यह फ़ोल्डर मेटा ट्रेडर ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का एक फ़ोल्डर है। चरण 3: टेम्प्लेट फ़ाइल को अपने टेम्पलेट फ़ोल्डर में टीपीएल कॉपी करें। यह फ़ोल्डर मेटा ट्रेडर ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का एक फ़ोल्डर है। चरण 4: ओपन क्लिक टूल्स - जीटी ऑप्शंस - जीटी एक्सपर्ट एडवाइजर और डीएलएल अनुमतियां सक्षम करें। ओके पर क्लिक करें । चरण 6: चार्ट के साथ संलग्न करें: 8220 ईए ऑटो लाभ लेने SL. ex48221 को स्वचालित रूप से लॉन्च करना और बाद में अपने नए व्यापार पर लाभ लेने के लिए। इस ईए को केवल एक जोड़ी में संलग्न करें (उदा: पेयर एक्सयूयूयूएसडी) और मूल्य मैनुअल (फिक्स्ड एसएल और फिक्स्ड टीपी) सेट करना। स्लैपिंग एम 1, फिक्स्ड एसएल: 30 और फिक्स्ड टीपी: 5 (मॉडरेट) महत्वपूर्ण नियम - सिग्नल का उपयोग कैसे करें स्क्रैपिंग के लिए महत्वपूर्ण नियम: केवल सक्रिय बाज़ार के घंटे 8211 उदाहरण लंदन सत्र, अमेरिकी सत्र में सूचक का प्रयोग करें। स्क्रैपिंग एक कमजोर बाजार पर काम नहीं करेगा (रात का समय, क्रिसमस की अवधि आदि 8230) पढ़ना और मैं तस्वीरों में सब कुछ समझाऊंगा 8230 - एक मौजूदा प्रवृत्ति की पहचान करें (याद रखें रुझान आपका दोस्त है) - मौजूदा रुझान के मुकाबले सभी संकेतों पर ध्यान न दें रुझान 8211 तक है लेकिन आपको 8220sell8221 संकेत मिलता है (इसे अनदेखा करें) दर्ज करने के लिए 8220buy8221 सिग्नल की प्रतीक्षा करें। यह सबसे महत्वपूर्ण नियम 1 है, अगर आप इसे 8211 का पालन करते हैं, तो आपके पास हर कोई व्यापार नहीं होगा। - सबसे महत्वपूर्ण नियम 2: व्यापार नहीं करते हैं और किसी भी तरह की प्रवृत्ति पर सूचक का उपयोग नहीं करते हैं। यह एक 8220 मेस्ट फॉलो 8221 नियम 2 है। यदि आप डॉन 8217 टी 8211 के अच्छे नियमों का पालन करें या उपेक्षा करें तो गारंटी नहीं दी जाती है --------------------------------- खरीदें सिग्नल : 1. सुपर स्क्रैपर संकेतक येलो से ब्लू तक रंग बदलता है जब LongBuy संकेत होते हैं 2. सभी फ़िल्टरों को मिटिगेशन होना चाहिए। हरे नीले रंग का मतलब 8220UP TREND8221 संभाव्यता मीटर मूल्यों को कैसे डिक्रिप्ट करना है: सभी मूल्यों और रंगों को बारीकी से देखना होगा (1)। मल्टी जानकारी। मजबूत अपडाउन रुझान (2) के लिए 75 से अधिक (रेडग्रीन)। इंडिस स्ट्रेंथ 0-1-2 मजबूत नीचे की प्रवृत्ति के लिए, 7-8- 9 मजबूत अप प्रवृत्ति के लिए, 3-4-5-6 फुटपाथ के लिए। (3)। मुद्रा जोड़ी रेंज 2 मुद्राओं के बीच 5 या अधिक की सीमा उदाहरण: 7-2, 9-3 आदि मजबूत नीचे प्रवृत्ति के लिए मजबूत प्रवृत्ति, 0-5, 2-8 आदि के लिए। (4) और (5) नीचे की प्रवृत्ति के लिए लाल रंग, ऊपर की प्रवृत्ति के लिए हरे और फुटपाथ के लिए ऑरेंज। 1. लघु शेल संकेत तब होते हैं जब सुपर स्कैल्पर संकेतक नीले से पीला तक रंग बदलता है। विकल्प 1: ईए ऑटो स्वत: लाभ लेना SL. ex4 स्वचालित रूप से अपने नए ऑर्डर व्यापार के लिए खो दिया रोक देगा। विकल्प 2 (उन्नत व्यापारियों के लिए): पिछला कम (नीचे से) नीचे अपने स्टॉप लॉस को रखें, लॉन्गबय ट्रेड्स के लिए। लघु स्टॉक्स के लिए पिछले उच्च (टॉप) से ऊपर अपना स्टॉप लॉस रखें। महत्वपूर्ण: अपने सभी ट्रेडों के लिए स्टॉप लॉस सेट करें और इसे से हटाना न करें। एक बार जब व्यापार ने आपके स्टॉप लॉस को छुआ है, तो अनुशासित और व्यापार बंद कर दें। यह आपको प्रमुख पूंजी हानियों से बचाएगा। सुपर स्लैपर इंडिकेटर विपरीत ट्रेडिंग सिग्नल का सामना करते समय ट्रेडों से बाहर निकलें इससे यह सुनिश्चित होता है कि आप अधिकतम मुनाफे के साथ व्यापार करें और बाज़ार के उलट होने से पहले सही हो। एक अन्य निकास तंत्र जो अत्यधिक प्रभावशाली है वह मजबूत समर्थन या प्रतिरोध स्तरों के पास से बाहर निकलना है। यह एक ऐसी विधि है जो पहले से बाहर निकलती है, इसलिए आप लाभ जल्दी लेते हैं। समय के फ्रेम और जोड़े - 1 मिनट, 5 मिनट - सभी प्रमुख जोड़े (1 मिनट की अवधि के लिए यूआरयूएसडी पर ठीक काम) लंदन या अमेरिकी सत्रों के दौरान केवल सूचक का उपयोग करें। कभी भी कमजोर बाजार पर 8211 ट्रेडिंग आउटसोर्स (लंदन या यूएस सत्र) के बाहर सूचक का उपयोग न करें। Scalping कमजोर बाजार पर कभी काम नहीं करता है, यह कई बार साबित हुआ है 8230 द लंदन सत्र सबसे बड़ा बाजार है और 8.00 जीएमटी या 3 एएम ईएसटी पर खुलता है और 17.00 जीएमटी या 12 एएम ईएसटी पर बंद होता है। ट्रेडिंग 7.00 जीएमटी और 10 बजे GMT के बीच सबसे अच्छा है। न्यूयॉर्क सत्र 13.00 जीएमटी या 8 पूर्वाह्न ईएसटी पर खुलता है और 22.00 जीएमटी या 5 एएम ईएसटी पर बंद होता है। सबसे अच्छा ट्रेडों पहले 3 घंटे में होते हैं। यह केवल एक मौजूदा प्रवृत्ति के बाद व्यापार करने के लिए बेहद जरूरी है यह सभी बुरे व्यापारों को काट देगा। उदाहरण: यदि मौजूदा रुझान ऊपर है और संकेतक 8220BUY8221 संकेत 8211 को एक व्यापार डालता है। यदि मौजूदा रुझान ऊपर है और संकेतक 8220SELL8221 संकेत 8211 कोई व्यापार नहीं दिखाता है तो अगले 8220BUY8221 संकेत 8230 के लिए प्रतीक्षा करें संकेतों और खुले ट्रेडों को अस्पष्ट प्रवृत्तियों या किनारे के प्रवृत्तियों से दूर रहें। मनी मैनेजमेंट मनी मैनेजमेंट एक बहुत महत्वपूर्ण अवधारणा है जिसका ड्रॉ डाउस और मार्जिन कॉल्स पर भारी प्रभाव पड़ता है। धन प्रबंधन का मुख्य नियम निम्न है: आपको केवल 1-3 से अपने खाते के किसी एकल व्यापार पर जोखिम होना चाहिए। आपने इस नियम को एक सौ बार पहले सुना होगा, लेकिन यह देखने के लिए आश्चर्यजनक है कि कितने अच्छे व्यापारी इस अवधारणा 8211 को समझने में नाकाम रहे हैं और समझ में नहीं आते हैं कि महान प्रविष्टियां और ट्रेडों के समय के बावजूद उन्हें क्यों बार-बार मिटा दिया गया है। एक अन्य महत्वपूर्ण अवधारणा जो आपके स्टॉप लॉस से संबंधित है: इस रणनीति में आपने सीखा है कि प्रत्येक सेटअप के लिए स्टॉप लॉज कैसे लगाया जाए। इस स्टॉप लॉस की गणना आपके जोखिम या आपके इक्विटी के स्तर की परवाह किए बिना की जाती है, और केवल मूल्य-क्रिया पर आधारित है स्टॉप लॉस सेट होने के बाद, अपने व्यापार के आकार की गणना करें ताकि आप अपने ट्रेडों के जोखिम के प्रतिशत को प्राप्त कर सकें। उदाहरण के लिए: आपका स्टॉप लॉस 10 पिप्स है, और आपकी इक्विटी 10,000 है आप इस व्यापार में अपनी इक्विटी में 2 जोखिम लेना चाहते हैं, इसलिए आप 2 लॉट 8211 के साथ एक व्यापार दर्ज करें ताकि आपका जोखिम 200 या 2. एसकैल्पींग या स्विंग ट्रेडिंग को एक स्विंग-ट्रेडर की तुलना में अधिक सफल एसक्लेपर बनने के लिए आप वास्तव में एक होना चाहिए अच्छा स्केल्पर चूंकि- पहले कहा गया था- स्विंग ट्रेडर्स कुछ समय के लिए लगभग शीर्ष और नीचे के कोटेशन को नियंत्रित कर सकते हैं, वे पूरे सवारी का आनंद ले सकते हैं केवल एक टिकट के साथ लेकिन सभी उप-रुख को रोकता है किसी भी तरह से पकड़ा जा सकता है। यहाँ है जहां scalpers यदि वे वास्तव में अच्छे हैं, तो दिन की नीचियों के पास एक स्थान खोला जा सकता है और इसे बंद करने से दिन के शीर्ष लगभग बंद हो सकता है। इसके अलावा। नीचे की तरफ और ऊपर की तरफ थोड़ा आंदोलन खोदना। मुझे लगता है कि वास्तव में जोर देना चाहिए। कम से कम। मेरी उंगली किसी भी तरह से चोट लगी, सबसे अधिक scalpers मुझे पता है कि पूरे सत्र व्यापार नहीं है वे केवल यहाँ और वहां एक लाभ का लक्ष्य रखते हैं के लिए कहते हैं एक लंदन सत्र के पहले दो घंटे। संभवतः ब्रोकरेज में काम करने वाले कुछ प्रोफेशियल ट्रेडर्स को कंप्यूटर व्यापार के 8 घंटे तक रहने के लिए भुगतान किया जाता है। मुझे लगता है कि वे त्वरित स्क्रैपर कारोबार भी कर रहे हैं कारण मुझे लगता है कि वे केवल एक व्यापार को देखने के लिए भुगतान किया जाता है न कि हरियाली जाना लेकिन कुछ ऐसा है जो स्पष्ट किया जाना चाहिए: या तो - एसस्केक्लिंग या स्विंगिंग - दूसरे की तुलना में आसान है दोनों पूरी तरह अलग दुनिया हैं गति पर आधारित स्केलिंग जबकि स्विंग-ट्रेडर्स आंशिक रूप से इस उपेक्षा करते हैं। दोनों शैलियों फायदेमंद हैं मगर फिर से। अगर यू एक स्विंग व्यापारी हो सकता है और सभी तरह से दबाना कुंआ। यू आर एक सुपर व्यापारी और आप वास्तव में उर मुनाफा को अधिकतम कर रहे हैं प्रश्न है यू सचमुच ऐसा करना चाहता हूँ मेरा मतलब है एक निजी निवेशक बनना भी न केवल वित्तीय आजादी शामिल करना था। लेकिन समय स्वतंत्रता अगर यू दोनों शैलियों को एक ही समय में व्यापार करते हैं या पूरे सत्र को दबाना कुंआ। हो सकता है कि 1 फेरारी हर रोज खरीदा हो। लेकिन यू के लिए यूआर वैल्यू का आनंद लेने के लिए कोई दूसरा विकल्प नहीं है कृपया आपको इसके बाद कारण बताएं कि आपको क्यों लगता है कि स्कालिंग को स्विंग ट्रेडिंग से अधिक लाभकारी है या आपको क्यों लगता है कि स्विंग ट्रेडिंग एसएसीएलपीआईपी से अधिक लाभप्रद है। कृपया आपको कारण या कुछ संख्याएं बताएं कि एक दूसरे के मुकाबले लाभप्रद क्यों है। जब मैंने पहली बार 5 साल पहले विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू किया था, तो मैं हमेशा व्यापार के प्रति 100 से अधिक पिप्स स्विंग ट्रेडिंग पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। मैंने इस लक्ष्य के साथ कई यांत्रिक प्रणालियां विकसित की हैं Psycohologically यह पूरी तरह से मुझे नष्ट कर दिया, खासकर जब मेरे टीपी एक से कम पीआईपी द्वारा याद किया गया था मैंने इस तरह से जारी रखा और कई खातों को अलग कर दिया (कुछ रुपये नहीं तो) परिणाम हमेशा एक ही बात पर वापस आना लग रहा था क्या एक वर्ष काम किया अगले काम अगले नहीं किया फिर एक दिन मैंने केवल स्केलिंग पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया, और एक बार फिर कई प्रणालियां विकसित कीं, जब तक कि मुझे जो वास्तव में पसंद है और इसका इस्तेमाल करते हैं। ड्रॉडाउन बहुत ही छोटा है और मनोवैज्ञानिक रूप से बहुत ही आसान है। अब मैं प्रति दिन 2 प्रतिशत औसत स्केलिंग करता हूं। कितनी बार आपको 40 प्रति माह स्विंग ट्रेडिंग हासिल करने में सफल होना होगा, मुझे आशा है कि इससे सवाल का उत्तर देने में मदद मिलेगी। मेरा मानना ​​है कि आपको अपने शस्त्रागार में दोनों होना चाहिए स्विंग ट्रेडिंग मेरी राय में आसान है मैं आमतौर पर क्या करता हूं, जब मैं स्विंग ट्रेड सेट अप का इंतजार कर रहा हूं लेकिन मस्ती के लिए केवल कुछ ही घंटों का दिन है अधिक लाभदायक स्केलिंग है मुझे लगता है कि कंप्यूटर के सामने प्रति घंटे पिप्स पर आधारित वास्तव में नहीं। स्विंग ट्रेडिंग मैं काफी बड़ी चाल देख सकता हूं और जब मैं एक सेट अप की प्रतीक्षा कर रहा हूं तो मैं कुछ और कर सकता हूं। जब मैं स्केलिंग कर रहा हूं, तो मैं लगातार कंप्यूटर मॉनिटरिंग के सामने हूं और अपने ट्रेडों को समायोजित कर रहा हूं। अगर कोई और नहीं चल रहा है तो उसका मज़े! यदि इसके अलावा चुनौती के लिए और कुछ भी नहीं है यदि आपके पास स्क्रैपिंग में निवेश करने का समय है और आप इसमें अच्छे हैं, तो आप स्विंग ट्रेडिंग के मुकाबले एक उच्च रिटर्न देख सकते हैं। लेकिन आप स्केलिंग को कैसे परिभाषित करते हैं क्या आप स्क्रैपिंग को व्यापार प्रति 3pips या व्यापार प्रति 10-11 पिप्स लाभ के रूप में परिभाषित करते हैं इसके अलावा, जब आप स्केलिंग करते हैं, तो क्या आप इस बात से सहमत हैं कि किसी विशेष दिशा में जाने के बाद आपको केवल एक खोपड़ी बनानी चाहिए। इसे ऊपर उठाने की तरह और फिर व्यापार को गति के साथ चलते हुए मुझे लगता है कि शेष राशि को यह सुनिश्चित करने में है कि आप बाजार का पीछा न करें। लेकिन आप स्केलिंग को कैसे परिभाषित करते हैं क्या आप स्क्रैपिंग को व्यापार प्रति 3pips या व्यापार प्रति 10-11 पिप्स लाभ के रूप में परिभाषित करते हैं इसके अलावा, जब आप स्केलिंग करते हैं, तो क्या आप इस बात से सहमत हैं कि किसी विशेष दिशा में जाने के बाद आपको केवल एक खोपड़ी बनानी चाहिए। इसे ऊपर उठाने की तरह और फिर व्यापार को गति के साथ चलते हुए मुझे लगता है कि शेष राशि को यह सुनिश्चित करने में है कि आप बाजार का पीछा न करें। मैं समय सीमा के आधार पर स्केलिंग को परिभाषित करता हूं मैं व्यापार करता हूं। अगर मैं 5 मिनट के चार्ट पर हूं तो मैं स्केलिंग, 60 मिनट चार्ट स्विंग ट्रेडिंग कर रहा हूं। मैं एक सूचक के लिए एक चरम (यानी स्टेचैस्टिक्स अतिरंजित या ओवरलेस्ट) जाने की प्रतीक्षा करता हूं। मैं फिर एक प्रविष्टि पुष्टिकरण की प्रतीक्षा करता हूं। मैं सिर्फ मनमाने ढंग से एक सीमा या स्टॉप सेट नहीं करता स्टॉप पिछले स्विंग उच्च या स्विंग कम पर आधारित हैं। इसने मुझे कभी व्यापार करने और 5-10 pips के बाद कूदने के लिए बहुत समझदारी नहीं की है। क्यों नहीं देखेंगे कि यह कितनी दूर जायेगी मैं एक ऐसी प्रक्रिया का उपयोग करता हूं जिसे क्लोस्टॉप फंडिंगक्वाट कहा जाता है। चलो कहना है कि अंतिम स्विंग उच्च मेरे प्रवेश बिंदु से ऊपर 12 pips था। जैसे ही मेरा लाभ 12 पीआईटी के रूप में होता है, मैं मेज पर अपने 50 व्यापार को ले जाता हूं। मैं बाकी को अपना स्टॉप छोड़ने दिया, जहां थोड़ी देर के लिए था। अगर यह वापस आ जाता है और मुझे बाहर ले जाता है, ओह ठीक है, मैं तोड़ भी। पिछली रात जीबीपीजीपी पर ट्रेड करता था, जिसमें 4 ट्रेडों में लगभग 200 पिप्स थे। मूल्य वापस आ जाएगा और मेरी रोक के बारे में 5 प्रतिशत समय मारा। मैं मूल्य कैसे चल रहा है इसके आधार पर मेरी स्टॉप को समायोजित करूँगा I कीमतों में मासिक और वार्षिक खर्च या रुकावटें रोकना बेहतर स्थान हैं। मूल्य बूँदें कुछ मोमबत्तियों के लिए रोकता है फिर फिर से नीचे घूमना शुरू होता है, मैं रुकने के ऊपर से रोकता हूं। मुझे पता है कि यह स्केलिंग के लिए सोचने का मानक तरीका नहीं है। अधिकांश लोग जल्दी से बाहर निकलना कहते हैं और अगर आप जिस तरह से व्यापार करना चाहते हैं, ठीक आगे चलें, आपके लिए जो भी काम करता है लेकिन मुझे पूछना है कि 200 पिप्स या 4 SkyNet के लिए 20 ट्रेडों की ज़रूरत होती है। स्काईनेट आत्म-जागरूक है, मैं समयरेखा के आधार पर स्क्रैपिंग को परिभाषित करता हूं I अगर मैं 5 मिनट के चार्ट पर हूं तो मैं स्केलिंग, 60 मिनट चार्ट स्विंग ट्रेडिंग कर रहा हूं। मैं एक सूचक के लिए एक चरम (यानी स्टेचैस्टिक्स अतिरंजित या ओवरलेस्ट) जाने की प्रतीक्षा करता हूं। मैं फिर एक प्रविष्टि पुष्टिकरण की प्रतीक्षा करता हूं। मैं सिर्फ मनमाने ढंग से एक सीमा या स्टॉप सेट नहीं करता स्टॉप पिछले स्विंग उच्च या स्विंग कम पर आधारित हैं। इसने मुझे कभी व्यापार करने और 5-10 pips के बाद कूदने के लिए बहुत समझदारी नहीं की है। क्यों नहीं देखेंगे कि यह कितनी दूर जायेगी मैं एक ऐसी प्रक्रिया का उपयोग करता हूं जिसे क्लोस्टॉप फंडिंगक्वाट कहा जाता है। चलो कहना है कि अंतिम स्विंग उच्च मेरे प्रवेश बिंदु से ऊपर 12 pips था। जैसे ही मेरा लाभ 12 पीआईटी के रूप में होता है, मैं मेज पर अपने 50 व्यापार को ले जाता हूं। मैं बाकी को मेरा स्टॉप छोड़ने दिया, जहां थोड़ी देर के लिए गया था। अगर यह वापस आ जाता है और मुझे बाहर ले जाता है, ओह ठीक है, मैं तोड़ भी। पिछली रात जीबीपीजीपी पर ट्रेड करता था, जिसमें 4 ट्रेडों में लगभग 200 पिप्स थे। मूल्य वापस आ जाएगा और मेरी रोक के बारे में 5 प्रतिशत समय मारा। मैं मूल्य कैसे चल रहा है इसके आधार पर मेरी स्टॉप को समायोजित करूँगा I कीमतों में मासिक और वार्षिक खर्च या रुकावटें रोकना बेहतर स्थान हैं। मूल्य बूँदें कुछ मोमबत्तियों के लिए रोकता है फिर फिर से नीचे घूमना शुरू होता है, मैं रुकने के ऊपर से रोकता हूं। मुझे पता है कि यह स्केलिंग के लिए सोचने का मानक तरीका नहीं है। अधिकांश लोग जल्दी से बाहर निकलना कहते हैं और अगर आप जिस तरह से व्यापार करना चाहते हैं, ठीक आगे चलें, आपके लिए जो भी काम करता है लेकिन मुझे पूछना है कि आप 200 पिप्स या 20 के लिए 20 ट्रेड करना चाहेंगे I को पता है कि स्टॉप कैसे सेट करें इस समय मेरे लिए एक मुश्किल काम है। मैं समर्थन और प्रतिरोध पर आधारित स्टॉप की तलाश करता हूं जो वर्तमान में गतिशील मोमबत्ती से पहले पहचाना जाता है। उदाहरण के लिए, 30 मिनट की समय सीमा पर होने की कल्पना करें और फिर आप पिछले कुछ मोमबत्तियों पर वापस देखते हैं और जहां आप एक महत्त्वपूर्ण शिखर या कम देखते हैं, तो उस चोटी का प्रतिरोध होगा और कम समर्थन होगा इसलिए। मैं जो भेद कर रहा हूं, वह वर्तमान मोमबत्ती स्टिक से पहले ही प्रतिरोध या प्रतिरोध की रेखा को देखने के लिए और स्टॉप या प्रॉफिट प्वाइंट के रूप में इस्तेमाल करना है। मुझे यकीन नहीं है कि मैं जो कहता हूं, वह बहुत मायने रखता है। इसके बाद मैं मोमबत्ती की छाया की लंग को देखता हूं और मोमबत्तियाँ कितनी बड़ी होती हैं, और कितने या बैल या मोमबत्तियां मौजूद हैं अगर मैं मोमबत्ती की असली बॉडी के नीचे बहुत सी छाया देखता हूं तो मुझे लगता है कि बहुत सारे पुश खरीदते हैं और इसलिए बुलंद होते हैं लेकिन अगर छाया विपरीत दिशा में हैं तो मुझे लगता है कि बहुत सारे विक्रय दबाव हैं, इसलिए मैं कम जाने के लिए तैयार हूं। वर्तमान में मुझे यह पसंद है अगर आरएसआई 50 ​​लाइन के नीचे गुजरता है और यदि ऊपर से ऊपर के कारक तो मैं व्यापार करता हूं। यदि आरएसआई 50 ​​लाइन से गुजरता है, तो यह तेजी से और जब तक उपरोक्त कारकों को ऊपर उठता है, तब तक मैं व्यापार करता हूं। यह फिलहाल बहुत आसान है, लेकिन स्टॉप के साथ मुझे जो चीज मिलती है वह सबसे अस्थिरता है। जब लंदन ओपन होता है और न्यूयॉर्क खुल जाता है तो बहुत अधिक मात्राएं हो सकती हैं मुझे यह पता लगा है कि स्टॉप लॉस कैसे सेट करना है, इसे कैसे शामिल किया जाए। मेरे रिकॉर्ड से एक बात मैंने सीखा है कि जब कभी यह लंदन के दौरान मेरे पास से 20 पिप्स दूर जाता है, तो मैं गलत दिशा में आई को जानता हूं। अगर मैं टोक्यो में खुल रहा हूं तो मैं EURUSD के लिए एक हार्ड 6pip स्टॉप लॉस का उपयोग करता हूं (साथ में सहायता और प्रतिरोध लाइनें हैं)। आप पूछें, मुनाफा क्यों न चलें..यह सच है। मैं कभी-कभी ऐसा करता हूं लेकिन मुझे लगता है कि प्रतिरोध स्तर के मुकाबले मुनाफे का लाभ लेने से पहले मुनाफे का लाभ लेने के लिए एक अच्छी जगह है, क्योंकि अक्सर जब आप विरोध में जाते हैं तो विपरीत दिशा में बाउंस होता है। इसलिए जब यह प्रतिरोध को मारता है तो मैं अक्सर विपक्ष की दिशा में कम जाने के लिए तैयार हो जाता हूं। 20 ट्रेडों या सिर्फ 4 के लिए। बिल्कुल आईएसडी सिर्फ 4 करना चाहती है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुझे यकीन नहीं है कि यह विधि मेरे लिए एक अच्छी फिट है क्योंकि मैं सक्रिय होना चाहता हूं और यह जानती हूं कि मैं लगातार बाजार से कुछ ले सकता हूं, भले ही यह सिर्फ एक छोटी सी राशि है मैं अब भी सीख रहा हूं और बहुत लचीला हूं। Im एक निश्चित पद्धति है कि मैं लगातार लागू कर सकते हैं बनाने की कोशिश कर रहा। मैं उस पहलू को चुनौती देने के साथ-साथ चुनना चाहता हूं। कभी-कभी यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि आपके पास किनारे है या यदि यह आपके दिशा में जा रहा है लेकिन नीचे पोस्टर के रूप में कहा गया है कि, आपको आईटीकॉट पर अच्छा होना है, उदाहरण के लिए एक उदाहरण लेना चाहिए कि स्केलिंग सबसे फायदेमंद क्यों है: व्यापारी ए यह व्यापारी उसके और उसके ग्राहकों के लिए औसत 5 महीने है यह व्यापारी उचित धन प्रबंधन का उपयोग कर रहा है और प्रति व्यापार में कम से कम 2 जोखिम का उपयोग करता है। वह एक झुकाव व्यापारी है और अपने सभी ट्रेडों में लगभग 70 प्रतिशत जीतने का प्रतिशत है। वह लगभग 15 ट्रेडों महीने लेता है और उसे इस लाभ को बनाने के लिए 15 ट्रेड लेता है। वह अपने 5 महीने बनाता है और बहुत सफल है अब यहां स्केलेपर आता है, व्यापारी बी ट्रेडर्स बी में उचित धन प्रबंधन है, अधिकतम 2 व्यापार का खतरा है, 70 ट्रेडों को जीतता है। लेकिन एक बात अलग है। 15 ट्रेडों महीने बनाने के बजाय वह 120 ट्रेडों महीने बनाती है इस प्रकार, स्कैलर 8 गुना से ज्यादा ट्रेडों महीने बना रहा है, लेकिन एक ही लाभप्रद व्यापार के साथ। इसलिए वह हर 15 ट्रेडों में 5 लेता है, लेकिन जब वह 120 ट्रेडों लेता है तो वह प्रति माह 40 लाभ कमाता है। वह अलग नहीं है तो स्थिति व्यापारियों के प्रति उनके परिणामों के अनुसार, लेकिन केवल वह ट्रेडों की मात्रा में जो वह लेता है। यह सरल गणित है और सभी को इससे सहमत होना चाहिए। असहमति का एकमात्र मुद्दा यह होगा क्या किसी भी तरह के व्यापार में स्थिति व्यापारियों के रूप में अच्छी तरह से व्यापार कर सकते हैं। क्या वह उसी व्यापार को प्रति व्यापार का औसत कर सकता है या नहीं, अगर वह कर सकता है, या यहां तक ​​कि अगर वह करीब आ सकता है, तो ऊपर के आंकड़े ठोस आधार पर खड़े होंगे यही कारण है कि यदि कोई बड़ा रिटर्न की संभावना के साथ व्यापारिक शैली चाहता है तो वह बहुत ही अल्पावधि व्यापार या एसएसीएलपीईंग का सहारा लेगा।

No comments:

Post a Comment